作文:बकायन का पेड़(センダンの木) | Chaiのヒンディー語ポートフォリオ

Chaiのヒンディー語ポートフォリオ

ヒンディー語入門者の学習記録などをつづっています☆

शनिवार, दूसरा फरवरी

 

नमस्कारsei葉

 

添削がまだなのでたくさん間違いがありそうですかたつむり

 

線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)

 

मैं अपने बेटे के साथ बहुत दिनों के बाद पार्क गयी।

私は息子と一緒に久々に公園へ行きました。

 

क्योंकि वह बीमार था इसलिए हम बाहर जा नहीं सके थे।

息子が病気だったので、私たちは外へ行くことができていませんでした。

 

जब हम घर पर समय बिताये थे तब मालुम होता था कि उसको अपने दोस्तों के साथ खेलना चाहता था।

家で過ごしていた時、息子は友達たちと遊びたいようでした。

 

खिड़की से बाहर देखकर हमेशा अपने नाम को ज़ोर सेबोलता रहता था।

窓から外を見て、いつも自分の名前を大きい声で言っていました。

 

 

जब हम पार्क में पहुंचे तब बहुत ज़्यादा बच्चे खेल रहे थे।

公園に着いたとき、たくさんの子供が遊んでいました。

 

उन्होंने मेरे बेटे को देखकल उसके नाम को बोल दिए।

彼らは息子を見て、息子の名前を呼んでくれました。


वह देखकर खुशी-से लग रहा था।

それを見て息子は嬉しそうでした。

 

 

मेरे बेटे को आज एक पेड़ के नीचे उन वृक्ष के फल मिले और उसने ख़ुद ज़्यादा फल इकट्ठा किये, जो वह कभी देख नहीं चुका था। 

今日は、今まで見たことのなかった新しい木の実を見つけて、一人でたくさんの木の実を集めました。

 

मुझे भी उस पेड़ के नाम को पता नहीं था।

私もその木の名前がわかりませんでした。

 

 

मैंने माली से पूछा कि उस पेड़ का नाम क्या है, और उन्होंने कहा कि उसका नाम बकायन है।

*बकायन センダン

庭師にその木の名前はなにかと尋ねると、センダンだと教えてくれました。

 

 

जब वह उन को इकट्ठा कर रहा था तब उसके दोस्त मेरे बेटे का पीछा करके साथ-साथ इकट्ठा कर दिए।

*~का पीछा करना ~の後ろをついていく

息子がそれを集めていたら、友達が息子の後をついてきて、一緒に集めてくれました。

 

उन्होंने साथ-साथ बहुत ज़्यादा फल इकट्ठा किये और सारे फल को बास्केट रखा।

彼らは一緒にとてもたくさんの木の実を見つけて、全部の木の実をバスケットの中に入れました。

 

 

उस के बाद मेरे बेटा पार्क में अंदर घूमने लगा।

それから、息子は公園の中を散歩し始めました。

 

जब वह घूम रहा था तब दोस्त मेरे बेटे की देखभाल कर रहे थे।

*~की देखभार करना ~の面倒を見る

息子が散歩しているとき、友達が息子の面倒を見てくれました。

 

वे सभी बहुत अच्छे दोस्त हैं।

彼らはとてもいい友達です。

 

 

हम उन फल को घर गए और शाम को पापा को दिखाया।

その木の実を家に持って帰って、夕方お父さんに見せました。

 

 

आज भी बहुत अच्छा दिन था।

今日もとてもいい日でした。

 

線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)

 

ちなみに「この実はきっと毒があると思うよ」と女の子が言っていたので、ウィキペディアで見てみたら、「サポニンを多く含むため、人、犬が食べると中毒を起こし摂取量が多いと死に至る」と書いてありましたかえる

 

口にしないように気を付けて見ていないといけませんぐるぐる

 

銀杏の実のような香りがします。

 

にほんブログ村 外国語ブログへ
にほんブログ村

にほんブログ村 外国語ブログ ヒンディー語へ
にほんブログ村