作文:पार्क में(公園で) | Chaiのヒンディー語ポートフォリオ

Chaiのヒンディー語ポートフォリオ

ヒンディー語入門者の学習記録などをつづっています☆

रविवार, सत्रह फरवरी

 

नमस्कारゴメンネ葉

 

今回は授業で日記の宿題が出たので、先生に添削をしてもらいましたthankyou

 

線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)線(花)

 

हर दिन मैं अपने बेटे के साथ पार्क जाती हूँ।

私は毎日息子と公園へ行きます。

 

अक्सर पार्क में दर्जनों बच्चे खेलते रहते हैं।

たいてい公園では数十人の子供が遊んでいます。

 

वे सभी मेरे बेटे के दोस्त हैं।

彼らはみんな息子の友達です。

 

वे सभी मेरे बेटे से बड़े हैं और उनको मेरा बेटा बहुत पसंद है।

彼らはみんな息子より大きくて、息子のことが大好きです。

 

पहले मेरा बेटा डर के मारे हमेशा रोता था क्योंकि वे मेरे बेटे को पकड़के झुलाते थे।

*डर 恐怖

*~के मारे ~に苦しんで

*झुलाना 揺らす

最初は、彼らは息子を捕まえて揺らすので、息子は恐怖のあまりいつも泣いていました。

 

पर कई हफ़्तों के बाद मेरा बेटा उन बच्चों को पसंद करने लगा।

しかし数週間経って、息子は彼らのことを好きになり始めました。

 

आजकल जब पार्क में पहुँचता है तब मेरा बेटा अपना नाम ज़ोर से बोलता है जैसे वे हमेशा बोलते हैं।

*ज़ोर से 大きい声で

最近は公園につくと、彼らがいつもそう呼んでくれるように、大きな声で自分の名前を言います。

 

 

और मेरे बेटे को वे चीजें इकट्ठा करना पसंद है जो ज़मीन पर पड़ी होती हैं।

*इकट्ठा करना 集める

それから息子は地面に落ちているものを集めるのが好きです。

 

 

एक दिन मेरे बेटे को अशोक के पेड़ के नीचे वृक्ष के फल मिले और ज़्यादा फल इकट्ठा किया।

*वृक्ष के फल 木の実

ある日息子はアショクの木の下で木の実を見つけて、たくさんその木の実を集めました。

 

 

हम उनको घर गए और गमले में उगाये।

*गमला 植木鉢

*उगाना  植える

私たちはそれを家に持って帰って、植木鉢に植えました。

 

हम उनको हर दिन पानी देते हैं।

私たちは毎日それに水をあげています。